पूरी दुनिया ने माना ये है दुनिया की सबसे सुंदर महिला, श रीर का हर एक अंग है बिल्कुल परफेक्ट

पूरी दुनिया ने माना ये है दुनिया की सबसे सुंदर महिला, श रीर का हर एक अंग है बिल्कुल परफेक्ट

औरतो की खूबसूरती का यु तो दुनिया में कभी कोई पैमाना नहीं रहा एक से बढ़कर एक खूबसूरती दुनिया के हर कोने में मौजूद है और समय समय पर इनकी खूबसूरती को लेकर बातें होती रहती है लेकिन अभी हम यह बात करने वाले है मौजूदा दौर की एक बेहद ही क्बुसरात महिला के बारे में जिसको लेकर काफी चर्चाये होती रहती है.

एक वैज्ञानिक सर्वेक्षण में यह निष्कर्ष निकाला गया है कि केली ब्रुक का चेहरा और शरीर दुनिया में सबसे सुंदर है. वह ना ही जरुरत से ज्यादा पतली हैं और ना ही मोटी. उनकी लंबाई और शा रीरिक अनुपा त दुनिया में सबसे परफेक्ट है.

ब्रिटिश मॉडल केली ब्रुक दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला मानी जाती हैं. केली ब्रुक एक इंग्लिश मॉडल, अभिनेत्री और सोशलाइट हैं. केली ब्रुक का पूरा नाम केली ऍन पार्सन्स है. केली ब्रुक का जन्म 23 नवम्बर 1979 को इंग्लैंड के केंट स्थित रॉचेस्टर में हुआ था.

ग्राजिया पत्रिका के लिए 5,000 से अधिक महिलाओं के द्वारा एक सर्वेक्षण किया गया जिसमें ब्रुक के फि गर को सबसे अच्छा माना गया. इस सर्वे में लोगों से जो सवाल पूछा गया था उसमें किसी स्त्री की हाइ ट, उसके बाल, उसका वजन, चेहरे का आकार और कूल्‍ हों का आकार शामिल था.

वैज्ञानिकों ने इस रिसर्च में सबसे पहले लोगों से पूछा कि उनके हिसाब से एक से क्सी फिगर वाली महिला का बॉ डी का सा इज क्या होना चाहिए. लोगों के जवाब के हिसाब से केली ब्रुक इन सारे मापदंडों पर खरी साबित हुईं. मेडिकल साइंस के मुताबिक केली ब्रुक की बॉ डी का हर एक हिस्सा बिल्कुल परफेक्ट है.

केली ब्रुक UK में मॉडलिंग के लिए जानी जाती हैं और अमेरिका में NBC सिटकॉम वन बिग हैप्पी में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती हैं. ब्रुक सेलि ब्रिटी जूस पर एक नियमित पैनलिस्ट के रूप में भी जानी जाती हैं.

ब्रुक ने कई टेलीविजन शो में बतौर गेस्ट अभिनय किया है जिसमें स्ट्रिक्टली कम डांसिंग, द नाइटली शो, लूज वीमेन और ब्रिटेन गॉट टैलेंट सीरिज 3 में जज की भूमिका में थी. ब्रुक को स्टाइल आइकन के रूप में माना जाता है.

केली ब्रुक मात्र अठारह वर्ष की आयु में MTV, ग्रेनेडा टेलीविज़न तथा द ट्रबल TV चैनल में युवाओं के लिए दिखाए जाने वाले कार्यक्रमों का प्रमुख चेहरा बन गई थीं. ब्रुक को 2005 में FHM की से’क्सि एस्ट ‘वुमन इन द वर्ल्ड’ का ताज पहनाया गया.

ब्रुक ने बतौर एक्ट्रेस भी एब्सोलन (2003), फिशटेल (2007), पिरान्हा 3 डी (2010), कीथ लेमन: द फिल्म (2012), और टेकिंग स्टॉक (2015) जैसी फिल्मों में काम किया है. ब्रुक ने महज 16 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी और एक एक सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने के साथ ही जीत दर्ज की. ब्रुक की फिगर पर डेली स्टार टैब्लॉयड की संपादकीय टीम की नजर पड़ी जिसके बाद पेज थ्री गर्ल के रूप में ब्रुक की तस्वीरें छपने लगी.

सितंबर 2010 में ब्रुक अमेरिकन मैगजीन के ‘प्लेबॉय पत्रिका’ के लिए फोटो शूट करवाया. ब्रुक एनिमल लवर हैं और इसके लिए वह PETA के अभियान से भी जुड़ी. केली ब्रुक 2004 में बहामास के एलुथेरा में थ्रिलर सर्वाइवल आइलैंड की शूटिंग के दौरान ब्रुक अमेरिकी अभिनेता बिली जैन से मिली.

जिसके बाद 2008 तक दोनों साथ रहें. ब्रुक का नाम रग्बी खिलाड़ी थॉम इवांस के साथ जोड़ा गया था. 16 मार्च 2011 को ब्रुक ने अपने ट्विटर पर ग’र्भ’व’ती होने की सूचना भी दी लेकिन किसी वजह से ग’र्भ’पा’त हो गया. साल 2013 में ब्रुक और इवांस के बीच ब्रेक अप हो गया था.