अज़ब गज़ब:एम्बुलेंस के अंदर महिला बच्चे को जन्म दे रही थी और बाहर 4 शेर उस एम्बुलेंस को घेरे हुए खड़े थे

अज़ब गज़ब:एम्बुलेंस के अंदर महिला बच्चे को जन्म दे रही थी और बाहर 4 शेर उस एम्बुलेंस को घेरे हुए खड़े थे

सोशल मीडिया और इंटरनेट के इस दौर में हम रवाना दुनिया भर की बहुत सारि खबरों को जानते है उनमे से कुछ खबरे ऐसी होती है जो काफी जयदा हैरान करने वाली होती है, ऐसी ही एक खबर आयी है गुजरात से जिसे सुनकर आप को भी ये किसी चमत्कार जैसा लगेगा.

loading...

गुजरात में एक बच्चे का जन्म बिलकुल कहानियों में पैदा होने वाले हीरो की तरह हुआ है. दन्त कथाओं में जैसे किसी ख़ास का जन्म बताया जाता है, कुछ ऐसा ही. दरअसल, एक अज्ञात महिला ने एक बच्चे को गिर के जंगल के बीच सोमनाथ में एक एम्बुलेंस में जन्म दिया. इस दौरान ये एम्बुलेंस शेरों से घिरी हुई थी.

न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक़, अस्पताल जा रही महिला की एम्बुलेंस को चार शेरों ने घेर लिया. कोई और विकल्प न बचने पर महिला को एम्बुलेंस में ही अपने बच्चे को जन्म देना पड़ा. इस दौरान इमरजेंसी स्टाफ़ भी मौजूद था.

इमरजेंसी स्टाफ ने बताया कि बच्चा स्वस्थ पैदा हुआ है. मां की हलात भी स्थिर है. रिपोर्ट के मुताबिक़, करीब 20 मिनट तक शेरों ने एम्बुलेंस को घेर कर रखा. जैसे ही शेर वहां से हटे, एम्बुलेंस अस्पताल पहुंची, जहां जच्चा-बच्चा फ़िलहाल भर्ती हैं.

इससे पहले 10 मई को एक और महिला ने इस तरह की परिस्थिति में तीन बच्चों को एम्बुलेंस में जन्म दिया था. रिपोर्ट के अनुसार, जब महिला डिलीवरी के दौरान चीखती थी, तब शेर भी दहाड़ मारता था.

इस तरह की एक और घटना साल 2017 में हुई थी, जहां एक 32 साल की महिला ने गिर फॉरेस्ट में एक एम्बुलेंस में बच्चे को जन्म दिया था. अमरेली जिले के गांव के पास मौजूद वाहन के सामने 12 शेर आ गए थे. जिसके बाद इमरजेंसी हालात में एम्बुलेंस को रोक कर महिला की डिलीवरी करवाई गयी. इन बच्चों का जन्म तो वाकई में इसके माता पिता और इसके परिवार के लिए एक यादगार लम्हा बन गया