टीवी जगत में दशको तक सुपरस्टर रहे सि द्धार्थ शुक्ला की ज़िंदगी के 8 राज जो आप नही जानते होंगे

टीवी जगत में दशको तक सुपरस्टर रहे सि द्धार्थ शुक्ला की ज़िंदगी के 8 राज जो आप नही जानते होंगे

सिद्धार्थ शुक्ला पं चतत्व में विलीन हो चुके हैं। उनके चाहने वालों ने नम आंखों से उन्हें अंति म वि दाई दी। हर कोई उनके जाने से मायूस दिखा। अं तिम सं स्कार में सिद्धार्थ की मां, बहनें, बहनोई और चचेरे भाई शामिल रहे..

परिजन के अलावा शहनाज गिल और उनके भाई, जान कुमार शानू, पारस छाबड़ा, राहुल महाजन, रश्मि देसाई, राखी सावंत और अर्जुन बिजलानी समेत कई टीवी कलाकार भी मौजूद रहे। सिड अपनी मां के बहुत करीब थे। न सिर्फ सोशल मीडिया पर बल्कि कई आयोजनों पर भी उनका जिक्र करते थे.


हिंदी टीवी जगत की दुनिया मे सिद्दार्थ शुक्ला किसी पहचान के मोहताज नही। बहुत लोकप्रिय अभिनेता रहे सिद्दार्थ शुक्ला।बिग बॉस से सबसे ज्यादा Sidharth Shukla को पहचान मिली, इंटीरियर डिजाइनिंग से शुरू किया था करियर. बिग बॉस 14 के विजेता रहे एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का दि ल का दौ रा पड़ने से निध न हो गया है. मुंबई के कूपर अस्पताल ने सिद्धार्थ के नि धन की खबर की पुष्टि की है.

बताया जा रहा है कि सिद्धार्थ ने सोने से पहले कुछ दवा ली थी और वह अगले दिन सुबह नहीं जागे. सिद्धार्थ शुक्ला टीवी इंडस्ट्री का बड़ा नाम थे. उनकी जिंदगी के बारे में बता रहे हैं हम.

सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता अशोक शुक्ला एक सिविल इंजीनियर थे और मां ऋतू शुक्ला होम मेकर हैं. सिद्धार्थ के पिता का निधन उनके मॉडलिंग के दिनों में हो गया था. उनके पिता अशोक शुक्ला फेफड़ों की बीमारी से ग्रस्त थे.

सिद्धार्थ की दो बड़ी बहनें हैं. सिद्धार्थ शुक्ला ने अपनी पढ़ाई मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से की थी और इंटीरियर डिजाइन में स्नातक की पढ़ाई की थी. सिद्धार्थ शुक्ला का कहना था कि वह बचपन में एथलेटिक हुआ करते थे. उन्होंने स्कूल में फुटबॉल और टेनिस भी खेला था.

उन्होंने मुंबई में फुटबॉल की अंडर 19 टीम में खेलकर इटालियन फुटबॉल क्लब एसी मिलान का सामना किया था. एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले सिद्धार्थ ने कुछ सालों तक बतौर इंटीरियर डिजाइनर काम किया था. 2004 में वह Gladrags Manhunt and Megamodel Contest के रनरअप रहे थे.

इसके बाद उन्हें सिंगर ईला अरुण के गाने रेशम का रुमाल के म्यूजिक वीडियो में देखा गया था. 2005 में उन्होंने World’s Best Model कांटेस्ट में हिस्सा लिया था. यह कांटेस्ट टर्की में हुआ. कांटेस्ट में 40 मॉडल्स को हराकर सिद्धार्थ शुक्ला पहले भारतीय और एशियाई विजेता बने थे.

साल 2008 में सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने सीरियल बाबुल का आंगन छूटे ना में काम किया था. इसके बाद उन्हें जाने पहचाने से…ये अजनबी, लव यू जिंदगी, जब वी मेट जैसे शोज में देखा गया. हालांकि उन्हें पहचान सीरियल बालिका वधु से मिली थी. इसमें उन्होंने शिव का किरदार निभाया था.

 

बालिका वधु में अपने काम के लिए सिद्धार्थ शुक्ला को अवॉर्ड्स भी मिले थे. साथ ही वह दर्शकों के फेवरेट बन गए. इसके बाद उन्होंने रियलिटी शो झलक दिखला जा 6 में हिस्सा लिया. साल 2014 में सिद्धार्थ ने फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसमें वह आलिया भट्ट के मंगेतर बने थे.

सिद्धार्थ शुक्ला ने और भी कई टीवी शोज में काम किया. लेकिन उन्हें फैंस के बीच सफलता बिग बॉस 14 से मिली. सिद्धार्थ का गेम और उनका अंदाज दर्शकों को पसंद आया और वह शो के विजेता रहे. बिग बॉस 14 में शहनाज गिल संग उनके रोमांस के चर्चे भी खूब हुए और बाद में दोनों ने कई म्यूजिक वीडियोज में साथ काम किया.

सिद्धार्थ शुक्ला का गुरुवार को 40 साल के उम्र में निधन हो गया। वो टीवी के जाने माने अभिनेता थे। उनके यूं अचानक चले जाने से फैंस और उनके करीबियों को झटका लगा है। एक्टर की पोस्ट-मार्टम रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है। रिपोर्ट में सिद्धार्थ की बॉडी पर कोई भी बा हरी चो ट के निशान नहीं मिले हैं। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, उनका परिवार उन्हें सुबह करीब साढ़े दस बजे कूपर अस्पताल लाया था। जांच में पता चला कि उनकी मौ त पहले ही हो चुकी थी.

ऐसा रहा था सिद्धार्थ का करियर

सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस-13 के विजेता रहे थे। इसके अलावा वो ‘जाने-पहचाने से’, ‘ये अजनबी’ और ‘लव यू ज़िंदगी’, ‘बालिका वधू’ में भी नजर आए थे। सिद्धार्थ ने टीवी शो ‘बाबुल का अंगना छूटे ना’ से अभिनय की दुनिया में कदम रखा था.

अभी हाल ही में सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने डिजिटल डेब्यू किया था. वह एकता कपूर के वेब शो ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3 में नजर आए थे. इस शो में उन्हें खूब पसंद किया गया. आखिरी में सिद्धार्थ शुक्ला को शहनाज गिल के साथ बिग बॉस ओटीटी के मंच पर देखा गया था.