सिद्धार्थ को अल विदा कहते हुए शहनाज की जुबान से निकले थे ये आखिरी शब्द, सुनकर भर आएंगी आंखें

सिद्धार्थ को अल विदा कहते हुए शहनाज की जुबान से निकले थे ये आखिरी शब्द, सुनकर भर आएंगी आंखें

मत किया कर ना सिद्धार्थ…क्यूं मुझे परेशान करता है…, तू 70 की हो जाएगी और मैं जिं दा रहा ना, तुझे कुछ भी परेशानी हो मुझे कॉल करना..ऐसी ही ना जानें कितनी अनगिनत प्यारी और खूबसूरत बातें थीं जो शहनाज और सिद्धार्थ ने बिग बॉस के घर में एक दूसरे से की थी.

ये तो वो बातें थीं जो दर्शकों के सामने हुई थीं लेकिन कुछ ऐसे भी दिल के हाल रहे होंगे जो सिद्धार्थ और शहनाज ने आपस में साझा किए होंगे। सिद्धार्थ के गुजर जाने के बाद से लोग अभी भी इसी उलझन में हैं सिद्धार्थ और शहनाज का रिश्ता क्या था? क्या वो दोस्ती थी, प्यार था, मस्ती थी? और इन सबका जवाब शहनाज ने शो के दौरान ही दे दिया था जब उन्होंने कहा था- ‘हम दोनों के बीच कुछ तो है, बस कुछ है’

सिद्धार्थ के लिए शहनाज ने कहे थे ये आखिरी शब्द

इसी दोस्ती और प्यार के रिश्ते में बंधे सिद्धार्थ ने शहनाज से कई वादे किए थे और जब 2 सिंतबर को सिद्धार्थ सारे वादे तोड़कर चले गए तो शहनाज बेसु ध हो गईं। जिस चेहरे को दर्शकों ने सिर्फ खिलखिलाते देखा था उस चेहरे पर बेबसी देखकर लोगों की आंखें भर आईं.

अभिनेत्री संभावना सेठ ने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे सिद्धार्थ के पार्थि-व शरीर के पास शहनाज बद-हवास हालत में बैठी थीं और उन्होंने आखिरी शब्द जो सिद्धार्थ से कहे वो थे- सिद्धार्थ मेरा बच्चा….

संभावना सेठ ने आगे कहा कि, ‘सिद्धार्थ की मां का भी बुरा हाल था। अभी तो भीड़ है लेकिन जब लोग चले जाएंगे तो ये द र्द बर्दाश्त करना उनके लिए और भी मुश्किल होगा। वो एक मजबूत महिला हैं लेकिन कल उनका हाल कुछ और ही था। हमारी ऐसी ही हालत है कि पूछो मत। देखकर ये महसूस हो रहा है कि अगर ये हो सकता है तो फिर कुछ भी हो सकता है’

बता दें कि 3 सितंबर को ओशिवारा शम शान घाट में सिद्धार्थ शु क्ला का अंति म सं स्कार किया गया। उनके अं तिम संस्का र में परिवार के लोगों के अलावा मनोरंजन जगत के कई सितारे मौजूद रहे। शहनाज गिल भी जब शमशान घाट पहुंचीं तो ‘सिद्धार्थ’ कहते हुए एंबु लेंस की ओर दौड़ पड़ीं। वो बिल्कुल ऐसे चिल्लाते हुए गईं जैसे चाह रही हों कि सिद्धार्थ उन्हें जवाब देकर गले लगा लें, लेकिन पहली बार ऐसा हुआ जब शहनाज की आवाज सुनकर भी सिद्धार्थ चुप रहे.

सिद्धार्थ के अंति म संस्का र की पूजा करने के बाद शहनाज अपनी मां की गोद में लेट गईं। सिद्धार्थ की मां और उनकी दोस्त शहनाज के दिल पर क्या गुजर रही होगी इस बात का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता। एक मां ने अपना जवान बेटा खो दिया और शहनाज ने अपना सबसे अच्छा दोस्त। शहनाज खुलकर कहती थीं कि वो सिद्धार्थ से प्यार करती हैं। ऐसी खबरें भी सामने आ रही हैं कि सिद्धार्थ और शहनाज शादी करने का प्लान बना रहे थे, लेकिन हाथ थामने से पहले ही सिद्धार्थ हाथ छुड़ाकर चल दिए.

सिद्धार्थ और शहनाज की दोस्ती बिग बॉस से शुरु हुई थी और शो खत्म होने के बाद भी बरकरार थी। दोनों एक दूसरे के सुख दुख में शामिल होते थे। दोनों एक दूसरे का परिवार बन चुके थे। एक इंटरव्यू में शहनाज ने कहा था- मैं अपने और सिद्धार्थ के लिए प्रार्थना करती हूं, आप नहीं जानते क्या पता हम दोनों एक हो जाएं.