मां बनने के बाद इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने छोड़ा फिल्म इंडस्ट्री बन गई कुशल गृहिणी बिता रही बेहद सादा जीवन

मां बनने के बाद इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने छोड़ा फिल्म इंडस्ट्री बन गई कुशल गृहिणी बिता रही बेहद सादा जीवन

दोस्तों हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपके सामने उन अभिनेत्रियों के बारे में ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो शादी के बाद बॉलीवुड को छोड़ चुकी है अक्सर ऐसा देखा जाता है कि कुछ अभिनेत्रियां बॉलीवुड में ऐसी हैं जो आजीवन काम करती रही है और कुछ ऐसी हैं जो शादी या प्रेग्नेंट होने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ चुकी है या उनकी लोकप्रियता में कमी आ गई है आइए देखते हैं विस्तार से बॉलीवुड की कौन सी वह अभिनेत्रियां हैं।

ट्विंकल खन्ना


दोस्तों ट्विंकल खन्ना के बारे में शायद ही कोई बच्चा है या पुरुष नहीं जानता होगा ट्विंकल खन्ना सुप्रसिद्ध और पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की सुपुत्री है और इनकी शादी बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध अभिनेता अक्षय कुमार के साथ हुई है दोस्तों आपको बता दें कि शादी से पहले ट्विंकल खन्ना है कई फिल्मों में काम कर चुकी थी उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर बरसात फिल्म से शुरुआत की थी जिसमें वह बॉबी देओल का ऑपोजिट नजर आई थी ट्विंकल खन्ना दिखने में बेहद आकर्षक और खूबसूरत लगती हैं और उनकी बॉलीवुड में 90 के दशक में के दौरे में काफी ज्यादा मांग थी.

लेकिन अक्षय कुमार की शादी के बाद उनकी लोकप्रियता में काफी कमी आ गई और वह धीरे-धीरे बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर होती चले गए उनकी आखिरी फिल्म आमिर खान के साथ मेला थी जो कि बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई थी हालांकि उनकी एक्टिंग की काफी सराहना की गई थी फिर भी यह फिल्म उतना कमाल नहीं कर सकी थी।

सोनाली बेंद्रे

अपनी अदाकारी और खूबसूरत अंदाज से नब्बे के दशक में सभी का दिल जीतने वाली सोनाली बेंद्रे आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है सोनाली बेंद्रे की शादी 2002 में फिल्म निर्माता गोल्डी बहल के साथ हुई थी दर्शकों आपको बता दें कि उनकी शादी के 3 साल बाद उनका एक बेटा हुआ था जिनका नाम रणबीर बहल है दोस्तों आपको बता दें की सोनाली बेंद्रे कैंस र से पीड़ि त हो गई थी और उन्होंने अपना इलाज अमेरिका में जाकर करवाया था सोनाली बेंद्रे अब बिल्कुल स्व स्थ है और कैं सर को मात दे चुकी है अपने बेटे को जन्म देने के बाद सोनाली बेंद्रे ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी।

बबीता कपूर

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री बबीता कपूर राज कपूर की बहू और रणधीर कपूर की पत्नी है रणधीर कपूर और बबीता की दो पुत्रियां हैं करीना कपूर और करिश्मा कपूर दर्शकों आपको बता दें कि जब बबीता कपूर करिश्मा कपूर को जन्म देने वाली थी.

तब उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को टाटा बाय बाय कर दिया था क्योंकि वह चाहती थी कि अपने पहले बच्चे की परवरिश व खुद करें। आपको बता दें कि शादी के 17 साल बाद रणधीर कपूर और बबीता कपूर ने तला क ले लिया था लेकिन बच्चों की परवरिश की खातिर एक दूसरे के साथ दोस्ताना व्यवहार रखा ।

ईशा देओल

मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र और उनकी दूसरी पत्नी हेमा मालिनी की 2 बेटियां थी जीन में एक ऐसा देओल भी है दर्शकों आपको बता दें कि ऐसा देओल की शादी सन 2012 में भारत तख्तानी से हुई थी।

उनकी एक बेटी राध्या भी है. दोस्तों आपको बता दें कि जब ऐसा देओल की शादी हुई थी तो उनके सौतेले भाई बॉबी देओल और सनी देओल ने इनकी शादी के निमंत्रण को ठुकरा दिया था और शादी अटेंड नहीं की थी।