“प्यार अंधा होता है” इस बात को सच साबित करते हैं इन सितारो ने, इन जोड़ियों को देख नहीं होता लोगों को यकीन

“प्यार अंधा होता है” इस बात को सच साबित करते हैं इन सितारो ने, इन जोड़ियों को देख नहीं होता लोगों को यकीन

प्यार अंधा होता है, यह कहावत आपको तब सच लगती होगी। जब आप अपने आस-पास ऐसे कपल्स देख लेते हैं, जो एक-दूसरे से बिल्कुल अलग होते हैं। यानी वह कपल दिखने के मामले में एक दूसरे से इतने अलग हैं कि लोग इन्हें ‘बेमेल कपल’ का नाम दे देते हैं।

ऐसे तो सामान्य ज़िन्दगी में आपने कई ऐसे कपल्स देखे होंगे। जो यह नहीं सोचते कि वे एक दूसरे के लिए बने हैं। आपको जानकर बहुत हैरानी होगी कि बॉलीवुड में कुछ ऐसे कपल्स भी हैं। जो एक-दूसरे के बिल्कुल विपरीत हैं, लेकिन फिर भी टूट कर एक-दूसरे से प्यार करते हैं। बॉलीवुड की इन जोड़ियों को आप देखेंगे तो कहने पर मजबूर हो जाएंगे कि प्यार सच में अंधा होता है।

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन: आज ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन को इंडस्ट्री का आइडल कपल कहा जा सकता है। लेकिन वही जब ये शादी करने वाले थे तो दोनों ने खूब मस्ती की थी। एक तरफ जहां ऐश्वर्या को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला कहा जाता है। तो वही ऐसे में कुछ लोगों ने अभिषेक को उतना अहमियत नहीं दिया। हालांकि अभिषेक के व्यक्तित्व में समय के साथ सुधार हुआ है, फिर भी कुछ लोग उनका मजाक उड़ाते हैं।

श्रीदेवी और बोनी कपूर: आप सभी जानते होंगे, श्रीदेवी ने निर्देशक बोनी कपूर से शादी की थी। जो उनसे 8 साल बड़े हैं। शादी के समय इस जोड़ी को ज्यादा पसंद नहीं किया गया था। श्रीदेवी को ‘सौंदर्य की रानी’ कहा जाता था, जबकि बोनी कपूर एक साधारण दिखने वाले व्यक्ति थे। हालाँकि, श्रीदेवी उन पर अपना दिल हार गई थीं। और दोनों ने 1996 में शादी कर ली थी। हालांकि श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं हैं।

जूही चावला और जय मेहता: जूही चावला 90 के दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं। वह उस दौर की सबसे महान अभिनेत्री थीं। जूही चावला ने 1995 में 7 साल के बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर सबको चौंका दिया था। जूही ने अपने करियर के पीक पर जय मेहता से शादी की। शादी के बाद से जूही को बहुत कम फिल्मों में देखा गया है। आज भी जूही जहां खूबसूरत दिखती हैं तो, वहीं जय उनके सामने काफी बूढे लगते हैं।

ट्यूलिप जोशी और कैप्टन नायर: इस जोड़ी को देखकर अक्सर लोग सिर हिला देते हैं। जी हां, ट्यूलिप जोशी वही हैं जो यशराज की मेरे यार की शादी है में लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आई थीं। हालांकि उनका सिक्का बॉलीवुड में जमा नहीं हुआ, लेकिन उन्होंने छोटे पर्दे पर जरूर नाम कमाया है। ट्यूलिप जोशी की शादी कैप्टन नायर से हुई है और यह जोड़ी लोगों को बेहद अजीबो गरीब लगती है।