पापा सलीम खान की दूसरी शादी से बहुत नाराज थे सलमान खान हेलन के साथ कुछ इस तरह करते थे व्यवहार

पापा सलीम खान की दूसरी शादी से बहुत नाराज थे सलमान खान हेलन के साथ कुछ इस तरह करते थे व्यवहार

दर्शकों आपको बता दूं कि बॉलीवुड में बहुत से ऐसे अभिनेता अभिनेत्री है जो पर्सनल लाइफ के अलावा प्रोफेशनल लाइफ में भी लाइमलाइट में बने रहते हैं आज उसी एक प्रोफेशनल एक्ट्रेस के बारे में हम चर्चा करने जा रहे हैं।

जी हां दोस्तों हम बात करने जा रहे हैं अपने जमाने की मशहूर डांसर और मॉडल हेलन का हेलन एक बहुत ही अच्छी और प्रसिद्ध डांसर थी उनके डांस के करोड़ों लाखों लोग दीवाने थे। लेकिन हेलेन अब फिल्मों से दूरी बना चुकी है और बहुत समय तक किसी फिल्म अथवा शो में नहीं दिखी है।

वह भी एक दौर था जब कोई डांसर अपने बलबूते किसी फिल्म को हिट करवा दी थी हेलन का कुछ इस तरह का क्रेज था कि वह अपने दम पर आइटम नंबर के बदौलत फिल्म को हिट करवा चुकी है इसी दौरान उनकी मुलाकात मशहूर फिल्म राइटर और सलमान खान के पिता सलीम खान से होती है और उनको अपना दिल दे बैठते हैं हालांकि उस समय सलीम खान पहले से ही शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता भी थे।

हेलन को अपनी माँ के रूप में स्वीकार नही कर पाए थें सलमान खान 

एक बार सलमान खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कि जब उनके पिता हेलेन से शादी करके घर वापस आया थे तो इस बात को काफी दिन तक बर्दाश्त नहीं कर पाए थे इस बात को वह कई मंच पर भी शेयर कर चुके हैं बाद में समय बीत जाने के बाद उन्होंने हेलेन को अपनी मां के रूप में स्वीकार कर लिया सलमान खान आज अपनी दोनों मां से बहुत प्यार करते हैं।

मम्माज बॉय हैं सलमान खान

एक बार सलमान खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मां उनके लिए सब कुछ है वह अपनी मां से दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार करते हैं उनकी मां है उनकी दुनिया है और इसके लिए उनकी कोई दूसरी वजह नहीं बनती है वह अपनी मां के लिए कुछ भी कर सकते हैं कहने का अर्थ हुआ कि वह एक मम्माज बाय  है।

पिता की दूसरी शादी से बेहद नाराज थे सलमान

सलमान खान ने बताया कि जब उनके पिता सलीम खान दूसरी शादी करके घर वापस आए थे तो उनकी मां बेहद नाराज हुई थी और सलमान को उसमें बहुत ज्यादा गुस्सा आता था जब उनकी मां सलीम खान का इंतजार करती थी और वह घर नहीं आते थे बाद में सलीम खान ने सब को आराम से समझाया फिर धीरे-धीरे सलमान की मां भी इस चीज को अपना ली और आज सभी लोग खुशी पूर्वक एक साथ खुशी पूर्वक रहते हैं।

बेहद खुशी-खुशी रहता है खान परिवार

सलमान खान ने बताया कि जब उनके पिता और फिल्म की शादी हुई थी तब उनकी उम्र मात्र 10 साल की थी और इसी वजह से वह हेलन को मां बोलने में शर्म आते थे। बाद में सलमान खान भी इस चीज से उठ गए और हेलेन को अपनी मां के रूप में स्वीकार कर लिया।

पद्मश्री से किया जा चुका है हेलन को सम्मानित

आपको बता दें कि बॉलीवुड के पहले आइटम गर्ल हेलेन हीं थी बंगाली फिल्म ‘हावड़ा ब्रिज’ के गाने ‘मेरा नाम चिन चिन चू’ में हेलन ने अपने डांस से धमाल मचा दिया था। फिर इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया.

आपको जानकर हैरानी होगी कि हेलन ने अबतक अपने करियर में तकरीबन 500 फिल्मों में काम किया है और उन्हें साल 2009 में भारत सरकार की ओर से पद्मश्री पुरुस्कार से सम्मानित भी किया जा चुका है