प्रियंका अपने पति निक के इस गंभी र बीमा री से है, परेशान एक बार तो को मा में जाने की आ गई थी नौबत!

प्रियंका अपने पति निक के इस गंभी र बीमा री से है, परेशान एक बार तो को मा में जाने की आ गई थी नौबत!

प्रियंका चोपड़ा आज भारत के ही नहीं विश्व की प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक हैं उन्होंने अपना ढंग का भारत में नहीं बल्कि अमेरिका और यूरोप के कई देशों में बजवाई है प्रियंका की शादी अमेरिका के मूल निवासी निक जोनास के साथ हुई थी.

अभी हाल ही में प्रियंका ने अपने पति के नाम को अपने इंस्टाग्राम आईडी से हटा दिया था जिससे कि कयास लगाए जा रहे थे कि प्रियंका चोपड़ा अपने पति से तला क लेने वाली है दोनों के बीच संबंध अच्छे नहीं चल रहे हैं हालांकि उनकी मां ने साफ तौर पर कह दिया है कि दोनों के बीच रिश्ता बिल्कुल सामान्य है और तला क जैसी कोई खबर नहीं है।

दोस्तों आपको यह बता दें कि निक जोनास प्रियंका चोपड़ा से लगभग 10 साल छोटे हैं फिर भी प्यार कोई उम्र नहीं देखता दोस्तों प्रियंका ने एक साक्षात्कार में खुलासा किया था कि उनके पति लेवल वन डायबिटीज से पी ड़ित है.

जब नीत 13 वर्ष के थे तब से उनको यह बी मारी लग गई थी और पिछले 16 वर्षों से वह इस बीमारी से ग्रसित है। जब निकले घर वालों को यह पता चला कि नित्य डायबिटीज से पीड़ित हैं तो वह काफी परेशान हो गए उन्होंने निक का यथासंभव इला ज करवाया।

दोस्तों आपको बता दें कि निक भी इस बीमा री को लेकर काफी गं भीर हैं और उन्होंने विश्व के कई मंच पर जाकर इस बीमारी के बारे में खुलकर बात की है और लोगों को जागरूक करने का काम किया है निक जोनास ने अपने आप को संतुलित आहार नियमित दवाई के सेवन इंसुलिन के प्रयोग से इस बीमारी के इलाज को संभव बनाया है और अपने आपको फिट रखा है निक जोनास ने बताया कि कैसे उनकी पत्नी प्रियंका चोपड़ा ने उनका इस बीमारी से लड़ने में सहयोग किया है.

प्रियंका उनको हर कदम पर मानसिक रूप से सपोर्ट करती थी और उनका बराबर ध्यान रखती थी निकले इस बीमारी को गंभीरता पूर्वक लेने के लिए बताया है और लोगों को जागरूक रहने के लिए अपील भी की है।

वही आपको बता दें कि 1 रिपोर्ट मीडिया के अनुसार एक बार निक जोनस को को मा में जाने की नौबत आ गई थी तब आनन-फानन उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया तब जाकर कहीं स्थिति काबू में हो सके निक जोनस ने कई मंच पर सामने आकर इस बी मारी के बारे में बताया है और सचेत रहने की अपील भी की है प्रियंका ने भी निक का भरपूर साथ दिया है

निक के पेरेंट्स निक की इस बीमारी को लेकर काफि चिंतित रहा करते थे लेकिन निक ने अपने आप को संतुलित आहार व्यायाम और मानसिक ताकत के बदौलत इस पर जीत हासिल की है।

क्या होती है टाइप वन डायबिटीज

दोस्तों आपको बता दें कि टाइप वन डाय बिटीज में पैंक्रि-याज से इंसु लिन ना के बराबर या बिल्कुल ही नहीं निकलता है अगर किसी व्यक्ति को या बी मारी कम उम्र में ही लग जाती है तो यह जेनेटिक डिस-ऑर्डर के कारण होता है यानी कि निक जोनास को यह बीमारी जेनेटिक डिस-ऑर्डर के कारण ही हुआ होगा इस बीमा री में पूरे जीवन भर दवाइयों का सहारा लेना पड़ता है और इंसु लिन का इंजे क्शन लेना पड़ता है ताकि शुगर लेवल कंट्रोल में रहे और शरीर में शुगर की कमी ना हो पाए ।

दोस्तों आज दुनिया की लगभग 60% आबादी इस गं भीर बीमा री से जूझ रहे हैं लोग इसे नजरअंदाज कर देते हैं क्योंकि यह एक क्रॉ निक डि जीज है लेकिन निक जोनास ने अपने अथक प्रयासों के बावजूद इस पर विजय प्राप्त की है और आज वह बिल्कुल स्वस्थ है.