किसी की दूसरी तो किसी तीसरी शादी भी रही नाकाम, इन स्टार्स का कुछ साल में ही हो गया तलाक

किसी की दूसरी तो किसी तीसरी शादी भी रही नाकाम, इन स्टार्स का कुछ साल में ही हो गया तलाक

शादी को ‘सात जन्मों’ का बंधन कहा जाता है। लेकिन जिस तरह से त’ला’क के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। अब तो शादी के रिश्ते को लेकर भी कोई गांरटी नहीं दी जा सकती है। अब बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को ही ले लीजिए। आमिर खान और किरण रॉव ने शादी के 15 साल बाद आपसी सहमति से त’ला’क की घोषणा कर सभी को चौंका दिया है।

आपको बता दे किरण रॉव से आमिर ने दूसरी शादी की थी। वैसे आमिर की ही तरह बॉलीवुड में कई सेलेब्स हैं जिन्होने दूसरी शादी कर जिंदगी को सेकेंड चांस दिया है। लेकिन उनकी दूसरी शादी भी पहली शादी की तरह नाकाम रही है।

आमिर खान

3 जुलाई को आमिर खान और किरण रॉव ने ज्वॉइंट स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि वह और किरण आपसी सहमती से अलग हो रहे हैं। एक बेटे आज़ाद रॉव खान के पेरेंट्स बन चुके आमिर और किरण शादी के 15 साल बाद अलग हो रहे हैं। किरण से पहले आमिर खान ने अपनी चाइल्ड हुड फ्रेंड रीना दत्ता से भी लव मैरिज की थी। रीना और आमिर ने शादी के 16 साल बाद अलग हो गए थे।

श्वेता तिवारी

टीवी की सबसे मशहूर एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने अपनी पहली शादी राजा चौधरी के साथ घर से भाग कर की थी। लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही राजा शराब के न’शे में श्वेता के साथ मारपीट करने लगे थे। जिसके बाद श्वेता ने राजा से त’ला’क ले लिया था। फिर अभिनव कोहली के साथ श्वेता ने दूसरी शादी की थी, जो कि 6 साल भी नहीं टिक पाई। श्वेता अब अपने दूसरे पति से भी अलग रह रही हैं। दोनों के बीच 4 साल के बेटे रेयांश की क’स्ट’डी को लेकर मामला कोर्ट में चल रहा हैं।

करण सिंह ग्रोवर

शादी के मामले में करण सिंह ग्रोवर कुछ ज्यादा ही अनलकी रहे हैं। इन्होने तीन बार शादियां रचाई है। करण की पहली पत्नी ऋद्धा निगम थी, दोनों का त’ला’क शादी के महज़ 8 महीने बाद ही हो गया था। जबकि गोर्जियस एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट के साथ उनकी शादी सिर्फ 2 साल ही टिकी थी। उसके बाद बॉलीवुड की डस्की ब्यूटी बिपासा बासु करण की तीसरी पत्नी हैं। दोनों की शादी को 5 साल हो गए हैं।

नीलिमा अज़ीम

तीन शादियों के बाद भी अकेली हैं शाहिद कपूर की माँ नीलिमा अज़ीम। उन्होने पहली शादी 1979 में पंकज कपूर से की थी। लेकिन शाहिद के जन्म की तीन साल बाद ही साल1984 में दोनों का तलाक हो गया था। जिसके बाद नीलिमा ने दूसरी शादी राजेश खट्टर से की। ईशान खट्टर राजेश और नीलिमा के ही बेटे हैं। नीलिमा ने तीसरी शादी रज़ा अली खान से की थी। इस शादी का अं’जा’म भी त’ला’क ही रहा।

विनोद मेहरा

मनमोहक मुस्कान और हैंडसम पर्सनेलिटी वाली विनोद मेहरा की बात करें तो उन्होंने चार शादियां की थीं। ऐसा कहा जाता है कि विनोद मेहरा ने रेखा के साथ चुपके से शादी कर ली थी। हांलाकि अपने एक इंटरव्यू में रेखा ने शादी की बात से साफ इंकार कर दिया था। विनोद मेहरा की पहली पत्नी मीना ब्रोका को कहा जाता है। इसके बाद विनोद मेहरा ने अपने से 16 साल छोटी बिंदिया गोस्वामी से गुपचुप शादी की थी। 4 सालों बाद ही दोनों अलग हो गए और विनोद मेहरा ने एक बार फिर शादी की, किरण से।

कबीर बेदी

70 साल की उम्र में 29 साल छोटी परवीन दोसांझ से शादी करने वाले कबीर बेदी ने चार शादी की हैं। उनकी पहली शादी प्रोतिमा बेदी से हुई थी। शादी के कुछ साल बाद ही दोनों अलग हो गए थे। कबीर बेदी ने दूसरी शादी ब्रिटिश मूल की फैशन डिजाइनर सुसान हम्फ्रीज के साथ की थी। कबीर बेदी की तीसरी पत्नी रहीं निक्की बेदी। कबीर बेदी की ये शादी 15 साल टिकी। जिसके बाद कबीर बेदी ने अपने 70 वें जन्मदिन पर परवीन दोसांझ को अपनी चौथी पत्नी बनाया।