करिश्मा कपूर को अपनी मां से पिटवाते थे एक्स हसबैंड संजय, देवर से पूछते थे एक-एक बात

करिश्मा कपूर को अपनी मां से पिटवाते थे एक्स हसबैंड संजय, देवर से पूछते थे एक-एक बात

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री इस समय की सबसे बड़ी इंडस्ट्री में से एक है, आये दिन हमें बॉलीवुड सितारों से जुडी कोई न कोई खबर सोशल मीडिया ओर देखने को मिल जाती है. बहुत से लोग ऐसे है जो बॉलीवुड से पूरा अपडेट रहना चाहते है, और बॉलीवुड से जुडी हर जानकारियां अपने पास रखना चाहते है। इसलिए दोस्तों बॉलीवुड से जुडी हर जानकारी के लिए जुड़े रहे आप हमारे इस वेब पोर्टल के साथ. जैसा के हम सभी जानते है की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड में परदे पर सिर्फ चकाचौंध ही दिखाई देती है।

loading...

हर सेलेब्रिटी अपने लक्ज़री लाइफस्टाइल के लिए जाना जाता है. लेकिन अगर निजी ज़िन्दगी की बात की जाये तो इनके ज़िन्दगी अक्सर कुछ और ही होती है. कई बड़े एक्टर और एक्ट्रेस निजी ज़िन्दगी में बहुत संघर्ष करते है या फिर उन्हें दुखभरी ज़िन्दगी गुजारनी पड़ती है. आज हम बात करेंगे करिश्मा कपूर की जिन्होंने अपने पति संजय कपूर से तलाक ले लिया और अपने बच्चो के साथ अब अलग रह रही है।


फिल्मी पर्दे पर आपने करिश्मा के ग्लैमर को ही देखा है. लेकिन आज हम आपको करिश्मा की निजी ज़िन्दगी की मुसीबतों के बारे में बताने जा रहे है. एक्ट्रेस करिश्मा कपूर 25 जून 1974 को बॉलीवुड स्टार रणधीर कपूर और बबीता कपूर के घर पैदा हुई थी। करिश्मा लेजेंड्री एक्टर राजकपूर की पोती और पृथ्वीराज कपूर की पड़पोती हैं। करिश्मा कपूर कपूर खानदान की चौथी पीढ़ी हैं, जो फिल्मों में काम कर रही हैं। करिश्मा कपूर बॉलीवुड में काम करने वाली कपूर खानदान की पहली एक्ट्रेस हैं। करिश्मा कपूर की मां बबीता और आंटी नीतू सिंह ने शादी के बाद एक्टिंग छोड़ दी थी।

करिश्मा की पढ़ाई-लिखाई मुंबई और देहरादून में हुई है। करिश्मा कपूर ने मुंबई में जमनाबाई नर्सी स्कूल से शुरुआत पढ़ाई की। इसके बाद वो देहरादून चली गई, जहां उन्होंने वेलहम गर्ल्स स्कूल में पढ़ाई की। इसके बाद फिर मुंबई लौट आईं और विलेपार्ले की मीठीबाई कॉलेज से कॉमर्स की दो साल की पढ़ाई की।

करिश्मा कपूर फिल्म इंडस्ट्री की काफी बड़ी सुपरहिट एक्ट्रेस रह चुकी है. अपने सफल फ़िल्मी करियर के बाद करिश्मा कपूर ने साल 29 सितंबर 2003 को बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली। शादी के बाद करिश्मा कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और पूरी तरह से अपने परिवार पर फोकस करने लगी। उनकी शादी से पहले आखिरी फिल्म ‘बाज’ थी। करिश्मा और संजय कपूर के दो बच्चे समायरा और कियान हैं। समायरा का जन्म 2005 और कियान का जन्म 2010 में हुआ था।

संजय कपूर ने करिश्मा से दूसरी शादी की थी। करिश्मा कपूर और संजय कपूर के रिश्ते शुरुआत से ही अच्छे नहीं थे। लेकिन दोनों ने किसी तरह से इस रिश्ते को आगे बढ़ाया। लेकिन अब रिश्ता चलना मुश्किल हो गया था। बेटे के पैदा होने के बाद करिश्मा कपूर अपनी मां बबीता के घर मुंबई आ गई। करिश्मा कपूर ने अपने पति संजय कपूर और उनकी मां रानी सुरिंदर कपूर पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया था। जबकि संजय कपूर ने करिश्मा पर पैसों के लिए शादी करने का आरोप लगाया था। करिश्मा कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी सास और पति दहेज के लिए उनको मारते-पीटते हैं।

करिश्मा ने इस मामले में कोर्ट में कहा था कि उनको उनके नाराज पति संजय कपूर ने छोड़ा। उनका आरोप था कि उनके पति ने सोच-समझकर उनको छोड़ा और उनके पति को पता था कि वे क्यों मुंबई में रहने के लिए मजबूर हुईं। इसके साथ ही करिश्मा कपूर ने संजय कपूर पर जानकारी छिपाकर अमेरिका की नागरिकता लेने का भी आरोप लगाया था करिश्मा कपूर का आरोप था कि जब उनका बेटा 4 महीने का था और उसकी तबीयत खराब थी। जिसकी वजह से वो संजय के साथ इंग्लैंड नहीं जा सकी थी। इससे संजय नाराज हो गए और बीमार बेटे को छोड़कर अकेले इंग्लैंड चले गए।

जब बात बहुत जयदा बिगड़ती चली गई तो करिश्मा ने संजय पर एक के बाद एक कई आरोप लगाये. करिश्मा कपूर ने ये भी आरोप लगाया था कि प्रेग्नेंसी की वजह से जब वो संजय की लाई ड्रेस नहीं पहन पाई, तो संजय ने अपनी मां को उन्हें थप्पड़ मारने को कहा था। करिश्मा के आरोप के मुताबिक संजय अक्सर करिश्मा से दुर्व्यवहार करते थे, मारपीट भी करते थे। उन्हें अपनी चोट के निशान छिपाने के लिए मेकअप का सहारा लेना पड़ता था। करिश्मा ने बताया कि संजय मेरे सालभर में होने वाले खर्चों के बारे में देवर से बात किया करते थे।

आख़िरकार संजय और करिश्मा ने शादी के 13 साल बाद तलक ले लिया. लेकिन कोर्ट ने बच्चो को करिश्मा को सोंप दिया और संजय को कई आदेश भी दिए. सहमति के मुताबिक संजय कपूर करिश्मा कपूर को मुंबई वाला घर देंगे और बच्चों का आधा खर्च भी उठाएंगे। संजय कपूर ने बच्चों के खर्च के लिए 14 करोड़ का बॉन्ड खरीदा है। इस बांड से बच्चो को हर महीने खर्चे के लिए 10 लाख रुपये मिलते है।