Dirty खुलासा- एयर होस्टेस ने बताया प्लेन में नर्क से भी बदतर होती है जिंदगी, इधर-उधर हाथ लगाते हैं पायलट

Dirty खुलासा- एयर होस्टेस ने बताया प्लेन में नर्क से भी बदतर होती है जिंदगी, इधर-उधर हाथ लगाते हैं पायलट

आप सभी जानते है, दुनिया भर में हर प्रोफेशन में चैलेंजेस होते हैं। जो जिस फील्ड से जुड़ा होता है, उसे अपने प्रोफेशन की हर कमिया मालूम होती हैं। लेकिन हम बहुत से प्रोफेशन को देख कर यही सोचते है की इनकी लाइफ कितनी अच्छी है। अक्सर बहुत से लोगों को लगता है कि एयर हो स्टेस की लाइफ बहुत ही अच्छी होती है। जिन्हे अच्छी सैलरी के साथ-साथ फ्री में ट्रैवेलिंग का मौका मिलता रहता है। जो पूरे देश की ही नहीं बल्कि पूरे दुनिया की शैर करती है.

इन सब चीजों को देखते हुए ही कई लड़कियों का सपना एयर हो स्टेस बनने का होता है। लेकिन जो चीजें देखने में बहुत अच्छी नजर आती हैं अंदर से वो वैसा नहीं होता है। आपकी जानकारी के लिए बता दे, एक फ्लाइट अटेंडेंट ने MailOnline Travel से बातचीत के दौरान इस प्रोफेशन से जुड़े कई गंदे सीक्रेट्स बाहर लाई है। लेकिन उस महिला की पहचान को छिपा दिया गया है। आपको बता दे यह महिला बीते 6 सालो से इस प्रोफेशन में थी। लेकिन कोरोना में उनका जॉब चला गया.

जॉब जाने के बाद उन्होंने इस दौरान फेस की गई कई समस्याएं लोगों के साथ शेयर की है। उन्होंने बताया कि कैसे एक एयर हो स्टेस के साथ आसमान में भी शा रीरिक शो षण का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं ऐसी कई बातें बताई है जो कभी बाहर नहीं आ पाती। पूर्व फ्लाइट अटेंडेंट ने आगे बतया कि हवाई यात्रा में खाने-पीने की काफी ब र्बादी की जाती है। कई जूस के पैकेट्स और कैंस को टॉयलेट में डिज्पोज किया जाता है। इतना ही नहीं महंगे श राब भी टॉय लेट में ढ़ेर किया जाता है.

जो भी खाना बच जाता है उसे ओवन में स्टोर कर डिस्पोजिंग टीम को दे दिया जाता है। इतना ही नहीं इसके अलावा फ्लाइट में आने वाले कई लोग बी मारी का झूठा नाटक कर के अपग्रेड करवाते हैं। आगे महिला ने बताया कि वो समझ जाते हैं कि कौन नाटक कर रहा है लेकिन इसके बावजूद वो कुछ नहीं कह पाती है। फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि अपने 6 साल के करियर में उन्होंने ऑनबोर्ड कई चीजें देखी है। उन्होंने सीट पर दम तोड़ते पैसेंजर्स को भी देखा है। साथ ही साथ एक कपल की इंगेजमेंट भी देखी थी.

इस दौरान ही एक एक्सपीरियंस शेयर करते हुए महिला ने बताया कि कैसे एक 4 सा ल के ब च्चे ने फ्लाइट में ही दम तो ड़ दिया था। उसकी मां भी वहीं बैठी थी। सभी मिल उसे बचाने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। इस घटना को याद कर आज भी उसके रोंगटे खड़े हो जाते हैं। आगे वह बताती है कि इस जॉब के लिए मेकअप करना बहुत जरुरी होता है। उनकी कंपनी ने सबको यूनिफॉर्म दे रखा था। इसके साथ उन्हें मेकअप करना ही था। बाल करीने से बनाना जरुरी था.

साथ ही खूबसूरती तो इस जॉब के लिए सबसे बड़ी प्रियोरिटी होती है। उन्हें हमेशा लिपस्टिक, फॉउंडेशन और आईलाइनर लगा कर रखना होता है। साथ ही साथ नेलपॉलिश भी ज़रूरी होता है। एक अहम खुलासा करते फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि हर फ्लाइट अटेंडेंट को जबरदस्ती डाइट पर रखा जाता है। ताके वेट मेंटेन रहे। उन्होंने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि कोविड से पहले अक्सर फ्लाइट के बाद क्रू पार्टियों में जाते थे। वहां पायलट एयर हो स्टेस से फ़्ल र्ट कर उनका नंबर लेते थे.

इतना ही नहीं फिर अपनी पो जीशन का फायदा उठाकर उन्हें से -क्स के लिए भी फ़ोर्स करते थे। इस दौरान एयर होस्टेस ने बताया कि कुछ लड़कि यां शार्टकट में कामयाबी पाने के लिए ऐसा करने को तैयार भी हो जाती थी। सके बाद फ्लाइट के दौरान भी आपत्ति जनक हरकतें की जाती थी। ये सारी बातें कोई किसी को नहीं बताता है। सब इसे सीक्रेट रखते है.