करोड़ों कमा कर भी नाना पाटेकर के आज भी पैर जमीन पर ही है ,नहीं भूले अपने सं घर्ष के दिन

करोड़ों कमा कर भी नाना पाटेकर के आज भी पैर जमीन पर ही है ,नहीं भूले अपने सं घर्ष के दिन

आज हम बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध और अपने एक्शन और दमदार डायलॉग डिलीवरी के लिए जाने जाने वाले नाना पाटेकर के बारे में जानेंगे वैसे तो नाना पाटेकर किसी पहचान की मोहताज नहीं है नाना पाटेकर का बॉलीवुड में एक अलग ही स्थान है वह जब भी डायलॉग डिलीवरी करते थे लोग उनके डायलॉग के दीवाने हो जाते थे.

लोग आज भी उनके नेचुरल एक्टिंग की तारीफ करते नहीं थकते लेकिन असल जिंदगी में नाना पाटेकर का कैसा किरदार है आइए जानते हैं विस्तार से…

नाना पाटेकर खुद को एक के सरल और शांत जीवन व्यतीत करने में मानते हैं बिना किसी बॉलीवुड की बड़ी पार्टीज में नजर आते हैं और ना ही किसी खास अवॉर्ड फंक्शन में उनका व्यक्तित्व इतना सादा है कि एक आम इंसान भी उनसे जाकर मिल सकता है वह लोगों की भरपूर मदद भी करते हैं वह अपने आप को लाइमलाइट से दूर रखना पसंद करते हैं।

नाना पाटेकर एक ऐसे अभिनेता है जो अपने नेचुरल एक्टिंग के लिए तो जाने जाते ही हैं साथ ही साथ उनकी डायलॉग डिलीवरी काफी ज्यादा फेमस है उनका डायलॉग बोलते समय गुस्सा करने वाला नेचर लोगों के दिलों दिमाग में अभी भी छाया हुआ है वह डायलॉग बोलते समय 1 वर्ड का हमेशा प्रयोग करते हैं अच्छा है और अपने हाथ को सर के पीछे रखकर डिलीवरी करते हैं।

नाना पाटेकर बेहद ही शानदार व्यक्तित्व के मालिक है और साथ ही साथ उनके पास करो रुपए की संपत्ति और जायदाद है आजकल के बॉलीवुड सुपरस्टार जरा सब पैसा और शोहरत कमा लेने के बाद उनके पैर जमीन पर नहीं टिकते वही नाना पाटेकर इतना शोहरत और पैसा कमाने के बाद भी बेहद सादा जीवन बिताना पसंद करते हैं और खुद को लाइमलाइट से दूर रखना पसंद करते हैं।

नाना का निजी जीवन

नाना के निजी जीवन के बारे में चर्चा करते हैं नाना का जन्म 1 जनवरी 1951 को रायगढ़ महाराष्ट्र में हुआ था नाना आज 17 वर्ष के हो चुके हैं लेकिन इस उम्र मैं भी अपने आपको काफी मैं भी अपने आपको काफी दुरुस्त मैं भी अपने आपको काफी दुरुस्त रखते हैं नाना की 2020 में एक फिल्म आई थी जिसका नाम है इट्स माय लाइफ यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उतनी  नहीं चली।

नाना इस साल कई फिल्म प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं और फिल्म रिलीज होने को ही है नाना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत है फिल्म “गमन”से की थी उसके बाद नाना ने कई शानदार फिल्में तिरंगा क्रांतिवीर दी है जिस का सुरूर आज भी लोगों के जेहन में बैठा हुआ है।

इनको इंडस्ट्री में एक खास

पहचान मिले थे उनकी डायलॉग डिलीवरी को लेकर नाना का डायलॉग केवल भारत में नहीं पाकिस्तान बांग्लादेश श्रीलंका नेपाल जैसे देशों में भी काफी फेमस है नाना के विदेशी फैंस भी है जो उनकी डायलॉग डिलीवरी के दीवाने हैं यही वजह है कि नाना पाटेकर के फिल्म  लोग बार-बार देखना पसंद करते थे।

नाना पाटेकर की कुल संपत्ति की अगर बात की जाए तो उनके पास 40 करोड़ की प्रॉपर्टी है और नाना के पास बहुत ही बेहतरीन लग्जरी गाड़ियों का भी कलेक्शन है नाना एक फिल्म के लगभग एक करोड़ पर चार्ज करते हैं वह बॉलीवुड के साथ-साथ कई मराठी फिल्म में भी अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं.

वहीं एक्टर नाना पाटेकर की निजी जीवन की बात करें तो नाना पाटेकर की पत्नी का नाम नीलकांति है और नाना पाटेकर बिना त लाक दिए ही अपनी पत्नी से अलग रहते हैं उनका एक बेटा भी है जिसका नाम मल्हार है.