क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार है इ तनी संपत्ति के मालिक, गाड़ियों का शानदार कलेक्शन है इनके पास

क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार है इ तनी संपत्ति के मालिक, गाड़ियों का शानदार कलेक्शन है इनके पास

भारत में क्रिकेटरों को बड़े ही सम्मान और इज्जत के साथ देखा जाता है. क्रिकेटर जितने प्रसिद्ध होते हैं, साथ ही साथ उतने ही अमीर भी होते हैं. जैसा कि हम सभी जानते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन स्विंग गेंदबाजों में से एक भुनेश्वर कुमार क्रिकेट की दुनिया में एक अलग ही पहचान रखते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर में उनकी गिनती की जाती है.

वह इंडियन प्रीमियर लीग टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेलते हैं, जहां उन्हें टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. अपने रिकॉर्ड को देखते हुए भुनेश्वर कुमार ने रैंकिंग के मामले में एक खिलाड़ी के रूप में और दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों के रूप में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है.

भुवनेश्वर कुमार ने अपने पसंद की लड़की नूपु र से शादी करके सभी को चौंका दिया था. ऐसा कहा जाता है कि उनकी यह विवाह प्रेम विवाह थी. दोनों ने एक दूसरे के साथ काफी समय तक डेट करने के बाद शादी करने का फैसला कर लिया था. भुनेश्वर कुमार एक के अच्छे क्रिकेटर होने के साथ-साथ एक अच्छा पति भी है.

भुनेश्वर कुमार एके भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हैं वह घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश और इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए दिखाई पर जाते हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें कि भुनेश्वर कुमार दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं , जो दोनों तरफ के बल्ले के खिलाफ बड़ी ही कुशलता और तेजी से स्विंग गेंदबाजी करते हुए नजर आते हैं.

भुवनेश्वर कुमार का जन्म 5 फरवरी 1990 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ था भुनेश्वर कुमार के अभी तक की कुल संपत्ति 9 मिलीयन डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 65 करोड़ों रुपए के बराबर है. उनकी आय और निवल संपत्ति का मुख्य स्रोत क्रिकेट से आता है. साथ ही साथ वह मिस्टर इंडिया की ब्रांड वैल्यू के रूप में भी अपनी पहचान रखते हैं. दुनिया भर में सबसे महान और सम्मानित खिलाड़ियों की नजर में भी उनका स्थान आता है.

वह विभिन्न अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय क्रिकेट मैच और इंडियन प्रीमियर लीग से भी बहुत बड़ी रकम कमाते हैं. इसके साथ ही साथ वाकई ब्रांडो का भी समर्थन करते हैं, जहां वह अच्छी खासी रकम व सूलते हुए नजर आते हैं.

भुवनेश्वर कुमार मेरठ में एक लक्ज री डिजाइनर घर के मालिक हैं. इसके अलावा उनके पास देश भर में कई रियल-एस्टेट संपत्तियां हैं.  भुवनेश्वर कुमार के पास कार ब्रांडों में बीएमडब्ल्यू 530 डी एम-स्पोर्ट, ऑडी क्यू 3, सीबीआर बाइक शामिल हैं.