मान्यता को इस खास नाम से पुकारते हैं संजय दत्त, B’Day WISH कर खोला इसका राज

मान्यता को इस खास नाम से पुकारते हैं संजय दत्त, B’Day WISH कर खोला इसका राज

बॉलीवुड फिल्म जगत में खूबसूरत चेहरों की कोई कमी नहीं है, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक बेहतरीन एक्ट्रेस मौजूद है, लेकिन आज की पोस्ट में हम किसी एक्ट्रेस की नहीं बल्कि बॉलीवुड के जाने माने एक्टर संजय दत्त की तीसरी पत्नी की बारे में बात करने जा रहे है, संजय दत्त की पत्नी का नाम मान्यता है. जो अभी संजय दत्त के साथ अपनी खुशहाल जिंदगी जी रही है लेकिन ऐसा नहीं के मान्यता हमेशा से ही इस तरह की लाइफ जीती रही हो.

कुछ सालो तक मान्य की जिंदगी काफी तंगहाली में गुज़र रही थी. एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) की पत्नी मान्यता दत्त आज अपना 42वां जन्मदिन (Manyata Dutt 42th Birthday) मना रही हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर संजय दत्त ने अपनी पत्नी के जन्मदिन के मौके पर खास ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है.

संजय ने एक खास वीडियो के साथ पत्नी मान्यता के लिए एक खास कैप्शन भी लिखकर अपने प्यार का इजहार किया और बताया कि वो किस खास नाम से अपनी पत्नी को पुकारते हैं. दोनों के बीच करीब 19 साल का अंतर है लेकिन दोनों की लव स्टोरी (Love Story) बेहद फिल्मी है.

संजय दत्त (Sanjay Dutt) की जिंदगी विवादों से भरी रही है. कभी अपनी शादियों को लेकर तो कभी अफेयर और जेल जाने तक उनकी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए. उनकी जिंदगी में सबसे खास हैं उनकी पत्नी मान्यता दत्त (Manyata Dutt) जिन्होंने बुरे वक्त में भी हमेशा उनका साथ दिया. इस खास मौके पर संजय ने अपनी पत्नी के लिए खास ट्वीट किया. उन्होंने दोनों की तस्वीरों के साथ एक प्यारा सा वीडियो शेयर किया साथ में कैप्शन लिखा- ‘हैप्पी बर्थडे मॉम, आप में से जो लोग नहीं जानते हैं, मैं मान्यता को मां बुलाता हूं.

मेरे जीवन में आने और इसे इतना सुंदर बनाने के लिए धन्यवाद. तुम अद्भुत हो और मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूं. काश… मैं आज आपके साथ और बच्चों के साथ होता, लेकिन मुझे उम्मीद है कि आपका दिन उतना ही खास है जितनी आप मेरे लिए हैं.’ इस पोस्ट के साथ उन्होंने मान्यता का टैग भी किया है.

मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है. साल 2003 में प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल में उन्हें एक आइटम नबंर करने का मौका मिला, जिसके बाद उन्हें मान्यता नाम मिला. मान्यता एक कामयाब एक्ट्रेस बनना चाहती थीं लेकिन उन्हें कहीं काम नहीं मिल रहा था. लिहाजा उन्होंने बी और सी ग्रेड फिल्में करनी शुरू कर दीं.

मान्यता और संजय की पहली मुलाकात तब हुई जब संजय दत्त ने मान्यता की सी ग्रेड फिल्म लवर्स लाइक अस के राइट्स खरीद लिए. इस फिल्म से संबंधित मीटिंग के बाद मान्यता सीधे ही संजय दत्त से मिलने जाने लगीं.

दोनों की फोन पर बातें होने लगी और दोनों करीब आते गए. साल 2008 में संजय दत्त ने गोवा में मान्यता दत्त से शादी कर ली और वर्तमान में दोनों दो बच्चों के माता-पिता हैं. संजय की जीवन में चाहे कितना भी बुरा समय क्यों न रहा हो उनकी पत्नी मान्यता ने उनका हर समय बखूबी साथ दिया है, अब संजय अपनी फिल्मों दुनिया के कामो में व्यस्त है, तो वही उनकी पत्नी मान्यता घर सँभालने के अलावा बच्चों का भी ध्यान रख रही है.

error: Content is protected !!