दूसरों की जूठन खाकर हुई बड़ी, नाचने पर पिटा ई करते थे मामा, चंद रूपये के लिए नाची, सहे ऐसे-ऐसे दर्द

दूसरों की जूठन खाकर हुई बड़ी, नाचने पर पिटा ई करते थे मामा, चंद रूपये के लिए नाची, सहे ऐसे-ऐसे दर्द

हिंदी फिल्म जगत में सबसे जयदा विवादों में घिरी रहने वाली कंट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत का आज जन्म दिन है. बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन के नाम से फेमस राखी सावंत (Rakhi Sawant) 43 साल की हो गई है। उनका जन्म 25 नवंबर 1978 को मुंबई में हुआ.

राखी आज फिल्म इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग से भले ही न सही, लेकिन अपनी डांसिंग से बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई है। बिग बॉस 15 में राखी तथा कथित अपने पति रुपेश के साथ एंट्री लेने जा रहीं हैं. शुक्रवार के एपिसोड में वो नजर आयी. फैंस एक बार फिर से राखी को इस शो में देखने के बाद काफी एक्सा इटेड हैं. राखी इससे पहले बिग बॉस के पहले सीजन में शो में नजर आई थीं.

उन्होंने अपनी मेहनत से नेम और फेम हासिल किया लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी संघ र्ष करना पड़ा। गरीबी से लेकर मार पि. टाई तक राखी ने अपनी जिंदगी में कई दर्द झेले हैं। शायद कम ही लोग जानते हैं कि राखी का असली नाम नीरू भेड़ा है। इंडस्ट्री में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदला था। नीचे पढ़ें कैसे दूसरों की झूठ न खाकर राखी सावंत कौ उनकी मां ने बड़ा किया…

कुछ साल पहले राखी राजीव खंडेलवाल के शो जज्बात में गई थी, जिसमें उन्होंने अपनी जिंदगी का द’र्द बयां किया था। ये द र्द बयां करते-करते वे फूट-फूट कर रो ने लगी थी। वे इतनी ज्यादा इमोश-नल हो गई थी कि खुद पर काबू नहीं पा रही थी.

राखी सावंत ने बताया था- हाथ कापं ते हैं मेरे। सच्चाई बताना दिल गवारा नहीं करता। बहुत ही गरीबी में मैं पली बढ़ी। जब मैं मां के पे ट में थी तो मेरी मां प त्थरों पर खाना बनाती थी। बचपन में हमारे पास खाने के लिए नहीं होता था.

उन्होंने बताया था- पड़ोसी जो खाना फंकते थे मां ने वो खाना हमें खिलाकर बड़ा किया। मेरी मां अस्पताल में आया थीं। राखी ने एक बार खुलासा किया था कि उनके परिवार ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में जाने की इजाजत कभी नहीं दी थी.

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्हें बचपन से डांस और एक्टिंग का बहुत शौक था, लेकिन अगर वो डांस करती थीं तो उनके मामा उन्हें बहुत मा रते पी टते थे। क्योंकि उनके खानदान में लड़कियों को डांस करने की अनुमति नहीं थी.

राखी ने बताया था- मुझे हमेशा से इस इंडस्ट्री का हिस्सा बनना था लेकिन माता-पिता मेरी शादी कराना चाहते थे। इसलिए मैं घर से भाग गईं थीं। मैं अपने मां-बाप के पैसे चो री करके भागी थीं। घर से भा गने के बाद परिवार मुझसे रिश्ता तोड़ा दिया था.

इंडस्ट्री में आने के लिए राखी ने घर तो छोड़ दिया था, लेकिन उन्हें एक्टिंग के बारे में कुछ नहीं पता था, नहीं पता था कि फोटोशूट कैसे होता है, न ही वो पढ़ी लिखी थीं, न ही उन्हें ये पता था कि आइटम सॉन्ग क्या होता है, वो बस ऑडिशन देने चले जाती थीं क्योंकि वो हीरोइन बनना चाहती थीं.

उन्होंने बताया कि यहां तक आने के लिए उन्होंने कई रिजे-क्शन झेले। कई रिजे-क्शन झेलने के बाद राखी ने अपनी सर्जरी करवाने का फैसला किया। राखी ने नाक और ब्रे-स्ट की सर्जरी करवाई। उसके बाद वो फिर से ऑडिशन देने गईं। इसके बाद राखी को कुछ फिल्मों जैसे जोरू का गुलाम, जिस देस में गंगा रहता है, ये रास्ते, में छोटे मोटे रोल्स ऑफर हुए।

2005 में उनका परदेसिया गाना रिलीज हुआ, जो जबरदस्त हिट हुआ। ये पुराने गाने का रीमिक्स था। इस गाने ने राखी को आइटम गर्ल के नाम से मशहूर कर दिया। राखी का ये गाना रातों रात हिट हो गया, उसके बाद राखी को काम मिलने लगा। अब तक को राखी बॉलीवुड को कई हिट सॉन्ग दे चुकी हैं.

2006 में राखी सावंत को बिग बॉस में बतौर कंटेस्टेंट एंट्री मिल गई और वो टॉप फोर फाइनलिस्ट तक पहुंच गईं। इसके बाद तो राखी बॉलीवुड में फेमस हो गईं। बिग बॉस से बाहर आने के बाद राखी सावंत का तीन साल तक डांसर अभिषेक अवस्थी के साथ अफेयर चला.

आपको बता दें कि राखी ने 28 जुलाई को मुंबई के जेडब्लू मैरिएट में शादी की थी. राखी का कहना है कि उनके पति का नाम रितेश है. राखी ने अभी तक अपने पति का चेहरा नहीं दिखाया है.