आखिर बॉलीवुड की किन किन हस्तियों को मिला है जेड प्लस सिक्योरिटी सुरक्षा जानिए विस्तार से…

आखिर बॉलीवुड की किन किन हस्तियों को मिला है जेड प्लस सिक्योरिटी सुरक्षा जानिए विस्तार से…

दोस्तों जीवन में सुरक्षा बहुत मायने रखता है चाहे वह सुरक्षा जानवर की हो या फिर इंसान की या किसी पशु पक्षी की और जब हम इंसान की बात करें तो सुरक्षा उस इंसान के लिए ज्यादा मायने रखता है जो कोई फेमस हंसती हो वैसे ही इस आर्टिकल में हम बात करने जा रहे हैं कि आखिर बॉलीवुड को कौन-कौन सी हस्तियां है जिनके पास जेड प्लस सिक्योरिटी सुरक्षा उपलब्ध है.

यानी कि उन्हें भारत सरकार द्वारा जेड प्लस सिक्योरिटी सुरक्षा दी गई है सबसे पहले यह समझते हैं कि जेड प्लस सुरक्षा होती क्या है आखिर क्यों यह बड़े बड़े सुपरस्टार और बिजनेसमैन को दिया जाता है इससे किस प्रकार की रक्षा की जाती है कौन इसमें लोग कार्य कर सकते हैं आइए जानते हैं विस्तार से…

देश में सिर्फ 17 लोगों को Z+ सुरक्षा दी गई है।  इस सुरक्षा में 55 पर्सनल सुरक्षा गार्ड होते हैं, जिनमें से 10 राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड रहते हैं। यह गार्ड 24 घंटे सुरक्षा के लिए एक्टिव रहते है। चलिए आज आपको बताते हैं कि किन सितारों को यह विशेष सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन से भला कौन परिचित नहीं होगा अमिताभ बच्चन को भी जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की गई है क्योंकि उन्हें पराया धम की मिलती रहती है अभी हाल ही में महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता नाना पटोले ने उन्हें धमकी दी थी जिसके बाद उनकी सुरक्षा और कड़ी कर दी गई थी।

कंगना

इस लिस्ट में आगे नाम आता है कंगना राणावत का कंगना को भारत सरकार ने वाई प्लस सुरक्षा दे रखी हैवाई+ श्रेणी की सिक्योरिटी में सीआरपीएफ के 10 से 12 सैनिक अपनी गति के मुताबिक चौबीस घंटे ड्यूटी पर काम करते हैं । अपनी सिक्योरिटी के लिए हर महीने 10 लाख रुपये फीस लेते हैं।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान का है जाने वाले शाहरुख खान को माय नेम इज खान फिल्म करते वक्त उन्हें ध मकी मिली थी उनके बाद उन्हें भारत सरकार द्वारा जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की गई थी।

लता मंगेशकर

भारत के सबसे बेहतरीन महिला सिंगार तथा भारत कोकिला के नाम से प्रसिद्ध सिंगर गायिका लता मंगेशकर का भला को नहीं पहचानता होगा लता मंगेशकर को भारत सरकार द्वारा भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है जो कि एक हाईएस्ट सिविलियन अवार्ड होता है इसके बाद लता मंगेशकर को सरकार की तरफ से उन्हें जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की गई है ताकि भविष्य में उनके साथ किसी प्रकार की कोई घटना ना हो सके।

आमिर खान

दोस्तों बॉलीवुड के मिस्टर परफे क्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है उन्हें 2001 के आसपास अंडर वर्ल्ड डॉ न से धम की मिली थी उसके बाद से ही वह अपना पर्सनल गार्ड रखते थे लेकिन बाद में भारतीय सरकार ने उन्हें जेड प्लस सुरक्षा प्रदान कर दी थी।

मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी की फैमिली को Z+ सुरक्षा मिली  है । 2013 में मुकेश अंबानी को मुजा हिदीन ग्रुप की तरफ से धम कियां दी गई थीं । मुकेश अंबानी देश के सबसे धनी व्यक्ति हैं और कुछ समय पहले इनके घर के पास भी एक संदि ग्ध कार मिली थी ।जिसके बाद इनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई। मुकेश अंबानी को इन धमकि यों के बाद उनकी सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई थी और कड़ी की भी जाए क्यों ना क्योंकि वह देश के सबसे धनी व्यक्ति है.