बच्चे पैदा करने के मामले में एक्सपर्ट है यह एक्टर्स किसी के हैं 4 बच्चे तो किसी के 6 जानिए विस्तार से..

बच्चे पैदा करने के मामले में एक्सपर्ट है यह एक्टर्स किसी के हैं 4 बच्चे तो किसी के 6 जानिए विस्तार से..

दर्शकों आपको यह बता दे कि हमारी बॉलीवुड  इंडस्ट्रीज किसी ना किसी बात को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है चाहे वह विवादित बयान हो या राजनीति या फिर धर्म से जुड़ी कोई मामला हो ऐसे में हम आपको बॉलीवुड के उन पहलुओं से रूबरू कराने जा रहे हैं जिस पर आपका शायद ही कभी ध्यान गया होगा.

बॉलीवुड के कुछ ऐसे एक्ट्रेस भी हैं जो दो-दो शादियां कर चुके हैं और उनसे तकरीबन आधा दर्जन बच्चे भी हैं आइए जानते हैं उन बॉलीवुड सुपरस्टार के बारे में विस्तार से…

संजय दत्त

इस लिस्ट में पहला नाम आता है बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध अभिनेता संजय दत्त का जिनका पूरा जीवन विवादों से भरा रहा है कभी ड्र क्स मामला को लेकर तो कभी उनकी गर्लफ्रेंड को लेकर संजय दत्त बॉलीवुड के प्ले-बॉय भी कह जाते हैं दर्शकों आपको बता दें कि संजय दत्त अब तक तीन शादियां कर चुके हैं उनकी पहली शादी रिचा शर्मा से हुई थी जिनसे उनकी एक बेटी त्रिशाला दत्त भी हैं उनकी दूसरी शादी रिया पिल्लई से हुई थी जिनसे उनकी एक बेटी भी है.

रिया पिल्लई ने उनसे तलाक लेकर बाद में लिएंडर पेस से शादी कर ली वही रिचा शर्मा की मृत्यु ब्रेन ट्यूमर के कारण हो गई थी संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त हैं जिनसे उनकी एक बेटा और एक बेटी है।

शत्रुघ्न सिन्हा

बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध और बिहारी बाबू कहे जाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है वह फिल्मों के साथ-साथ राजनीति में भी सक्रिय रहे हैं दोस्तों आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा बहुत सारी सुपरहिट फिल्म जैसे काला पत्थर विश्वनाथ कालीचरण शान दोस्ताना सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं.

वह एक समय श्रीनाथ दत्त के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में रहे थे यह बात उनकी पत्नी भी जनती थी बाद में सब कुछ सामान हो गया शत्रुघन सिन्हा की शादी पूनम सिन्हा चुकी थी और पूनम सिन्हा की दो दो बेटा लव और कुश और एक  बेटी सोनाक्षी सिन्हा है।

अनिल कपूर

अनिल कपूर की शादी सुनीता कपूर के साथ 16 मई 1984 को हुई थी उस समय अनिल कपूर एक संघर्षरत अभिनेता थे यानी फिल्मों में एजल लीड एक्टर के लिए स्ट्रगल कर रहे थे बताया जाता है कि कभी ना बूढ़ा होने वाले अनिल कपूर और सुनीता के बीच जबरदस्त बंडिंग है उन दोनों से उनकी दो पुत्रियां रिया और सोनम कपूर है और एक बेटा हर्षवर्धन कपूर है अनिल कपूर इन दिनों कई प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं इस उम्र के पड़ाव पर भी वह काफी फिट और एनर्जीटिक लगते हैं।

धर्मेंद्र

धर्मेंद्र आज 79 साल के हो गए हैं और अपने जमाना के सर्वश्रेष्ठ हैंडसम अभिनेता रह चुके हैं धर्मेंद्र जितने एक्टिंग में कुशल हैं निजी लाइफ में उतने ही रोमांटिक थे धर्मेंद्र की शादी सबसे पहले प्रकाश कौर के साथ हुई थी जिनसे उनके चार बच्चे थे धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की दो बेटे सनी और बॉबी देओल थे और दो बेटियां लल्ली और विजेता थी.

आपको बता दें धर्मेंद्र ने दो शादियां की थी धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी थी धर्मेंद्र और हेमा मालिनी से उनके दो बच्चियां ईशा देओल और आहना देओल हैं।

शाहरुख खान

शाहरुख खान की शादी गौरी खान से हुई थी गौरी खान एक ब्राह्मण पंडित परिवार की लड़की थी आज दोनों की शादी को 29 साल हो चुके हैं शाहरुख और गौरी के तीन बच्चे आर्यन सुहाना और अबराम खान है आपको बता दें कि शाहरुख के छोटे बेटे अबराम खान सरोगेसी द्वारा जन्म लिए थे शाहरुख आज भारत की ने विश्व के प्रसिद्ध अभिनेता में से एक हैं।

सैफ अली खान

सैफ अली खान की शादी उन से 10 साल बड़ी अमृता सिंह से हुई थी सैफ और अमृता से उनके दो बच्चे इब्राहिम अली खान और प्रसिद्ध अभिनेत्री सारा अली खान है सैफ अली खान की दूसरी शादी उनसे 10 साल छोटी करीना कपूर से हुई थी सैफ और करीना के दो बच्चे तैमूर अली खान और जेह खान है।

आमिर खान

आमिर खान की दो शादियां हुई थी पहली पत्नी का नाम रीना दत्ता था रीना दत्ता आमिर के पड़ोस में ही रहा करते थे वहीं से दोनों के बीच प्रेम सं बंध बना और दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला किया आमिर और रीना दत्ता के दो बच्चे इरा खान और जुनैद खान है.

बाद में उन्होंने तलाक ले लिया आमिर ने दूसरी शादी किरण राव से की थी किरण राव और आमिर खान का एक बेटा भी है आजाद राव आपको बता दें कि आमिर खान ने किरण राव सभी तला क ले ली है और सूत्रों की माने तो वह तीसरी शादी करने के तैयारी में है।